खास बातें
महाशिवरात्रि 13 या 14 फरवरी के फेर में उलझे श्रद्धालु
स्पिनर बने महेंद्र सिंह धोनी, लेग स्पिन कर बल्लेबाजों को किया हैरान
'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'पद्मावत' को पछाड़ आगे निकली अक्षय की 'पैडमैन'
नई दिल्ली:
इन दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच युद्धविराम उल्लंघन बुरी तरह बढ़ गया है. अचानक पैदा हुई इस नई तल्खी की वजह क्या है? जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान में चुनाव हैं और पाकिस्तान सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए युद्ध और भारत-विरोध का राग अलापने की कोशिश कर रही है. दक्षिण पंथी समूह विश्व हिंदू परिषद के समर्थन से मंदिरों के नगर अयोध्या से मंगलवार को "राम राज्य रथयात्रा" का शुभारंभ किया जाएगा. यह यात्रा तमिलनाडु के रामेश्वरम में समाप्त होगी और इससे पहले अगले दो महीनों में छह राज्यों से गुजरेगी. वहीं महाशिवरात्रि 13 फरवरी को है या 14 फरवरी को. जहां कुछ लोग कह रहे हैं कि महाशिवरात्रि 13 तारीख को मनाई जा रही है वहीं कुछ का कहना ये भी है कि यह पर्व 14 फरवरी को मनाया जाएगा. पांचवें वनडे से पहले धोनी नेट प्रेक्टिस के दौरान स्पिन बॉलिंग करते नजर आए. पांचवां वनडे सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाना है. जिसकी पिच स्पिनर्स को मदद करती है. उधर, 9 फरवरी को रिलीज हुई 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' देश-दुनिया में कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में फिल्म ने आमिर खान की फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' और संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' को भी पीछे छोड़ दिया है.
1- 
इन दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच युद्धविराम उल्लंघन बुरी तरह बढ़ गया है. अचानक पैदा हुई इस नई तल्खी की वजह क्या है? जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान में चुनाव हैं और पाकिस्तान सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए युद्ध और भारत-विरोध का राग अलापने की कोशिश कर रही है.नियंत्रण रेखा पर भारत के खिलाफ पाकिस्तानी हमलों में आई अचानक और बहुत बड़ी बढ़ोतरी भले ही अभूतपूर्व न हो, लेकिन असामान्य ज़रूर है. अब तक एक महीने में भारतीय सेनाओं के खिलाफ 240 हमले हुए हैं जबकि ये कई साल का औसत रहा है.
2- 
जब राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में जल्द ही अंतिम सुनवाई के बाद फैसला आने की संभावना है, तब दक्षिण पंथी समूह विश्व हिंदू परिषद के समर्थन से मंदिरों के नगर अयोध्या से मंगलवार को "राम राज्य रथयात्रा" का शुभारंभ किया जाएगा. यह यात्रा तमिलनाडु के रामेश्वरम में समाप्त होगी और इससे पहले अगले दो महीनों में छह राज्यों से गुजरेगी.  
3-
ममहाशिवरात्रि 13 फरवरी को है या 14 फरवरी को. जहां कुछ लोग कह रहे हैं कि महाशिवरात्रि 13 तारीख को मनाई जा रही है वहीं कुछ का कहना ये भी है कि यह पर्व 14 फरवरी को मनाया जाएगा. ऐसे में भगवान शिव की कृपा प्राप्‍त करनी है तो ये जानना बेहद जरूरी है कि महाशिवरात्रि किस दिन की है. दरअसल शिवरात्रि को लेकर भ्रम की स्थिति इस वजह से है कि महाशिवरात्रि फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी तिथि को होती है. इस साल 13 फरवरी को पूरे दिन त्रयोदशी रहेगी और आधी रात में 11 बजकर 35 मिनट से चतुर्दशी शुरू हो जाएगी.
4-
पांचवें वनडे से पहले धोनी नेट प्रेक्टिस के दौरान स्पिन बॉलिंग करते नजर आए. पांचवां वनडे सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाना है. जिसकी पिच स्पिनर्स को मदद करती है. धोनी ने बल्लेबाजों को स्पिन प्रैक्टिस कराई. ये वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर पोस्ट किया है और लिखा है- 'अक्षर पटेल और एमएस धोनी टीम इंडिया को लेग स्पिन की प्रैक्टिस कराते हुए.'
5-
9 फरवरी को रिलीज हुई 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' देश-दुनिया में कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में फिल्म ने आमिर खान की फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' और संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' को भी पीछे छोड़ दिया है. रमेश बाला के ट्वीट के अनुसार, 'पैडमैन' ने पहले वीकएंड पर 10.50 मिलियन डॉलर (67 करोड़ रु.) की शानदार कमाई कर डाली है. पिछले कई दिनों से बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही 'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'पद्मावत' को फिल्म ने पीछे छोड़ दिया है.