मुंबई हमले का मुख्य साजिशकर्ता और प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद भारत के खिलाफ बच्चों को बंदूक थमाने की कोशिश में जुटा हुआ है। इस्लामाबाद से एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें जेयडी के नेता सदाकत का बेटा हाथ में बड़ी सी बंदूक लेकर खड़ा है। 

इस तस्वीर को इस्लामाबाद में हाफिज सईद की एक रैली के दौरान लिया गया है। बच्चे के पीछे जो पोस्टर दिख रहा है, उसमें कश्मीर को पाकिस्तान का अभिन्न अंग बताया गया है और लिखा हुआ है कि कश्मीर की ‘आजादी’ के लिए संघर्ष जारी रहेगा। जानकारी के मुताबिक जेयूडी भारत के खिलाफ जेहाद फैलाने के लिए बच्चों को अपने साथ जोड़ने में लगा हुआ है। जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का ही हिस्सा है। इस आतंकी संगठन द्वारा चलाए जा रहे मदरसों में छोटे बच्चों का ‘ब्रेनवॉश’ किया जा रहा है और उनके मन में भारत और अमेरिका के खिलाफ नफरत भरी जा रही है। इसके अलावा ये बच्चों को ढाल के रूप में इस्तेमाल करने की तैयारी में हैं। 

एक दिन पहले ही पाक सरकार ने इन आतंकी संगठनों पर कड़ी कार्रवाई करने के उद्देश्य से आतंकवाद रोधी कानून में संशोधन कर नया अध्यादेश पारित किया है। इसके तहत संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल आतंकी संगठनों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नए कानून के तहत आतंकी संगठनों की संपत्ति व कार्यालय जब्त करने का रास्ता साफ हो गया है।