फेसबुक एक बार फिर अपने अपने न्यूज फीड में बदलाव करने जा रहा है। फेसबुक ब्रेकिंग न्यूज वीडियो के लिए एक नया सेक्शन लाने जा रहा है। इस सेक्शन को 'Watch' नाम दिया जाएगा। फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा कि यूजर्स इस सेक्शन पर क्लिक करके आसानी से ब्रेकिंग न्यूज देख सकेंगे। हालांकि, कंपनी की ओर से यह नहीं बताया गया कि यह फीचर्स कब से आएगा। फेसबुक ने इससे पहले न्यूज फीड में एक और बदलाव किया था। न्यूज फीड में अब यूजर्स के दोस्तों के पोस्ट को ज्यादा तरजीह दी जा रही है और पब्लिशर्स के पोस्ट को न्यूज फीड में कम दिखाया जा रहा है।

माना जा रहा है कि फेसबुक रेवेन्यू की वजह से न्यूज वीडियो के लिए अलग 'Watch' सेक्शन ला रहा है। फेसबुक को करीब 45 फीसदी रेवन्यू वीडियो पर आने वाले एड से मिलता है। स्नैपचैट और यूट्यूब वीडियो के जरिए अच्छी कमाई कर रहे हैं। ऐसे में फेसबुक भला पीछे कैसे रह सकता है।

न्यूज फीड में दिखेगी लोकल न्यूज
फेसबुक ने हाल में अपने न्यूज फीड में बदलाव किया है। इस बदलाव के तहत के न्यूज फीड में लोकल न्यूज को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी। इसका मकसद यूजर्स को अपने आसपास के क्षेत्रों में चल रही खबरों की जानकारी देना है। यह बदलाव सबसे पहले अमेरिका में देखने को मिलेगा और फेसबुक ने साल के अंत तक इसे दुनिया भर में लागू करने की योजना बनाई है। यूजर्स यह चुन सकते हैं कि वे स्थानीय या राष्ट्रीय स्त्रोत से खबरें देखना पसंद करेंगे। 
ये भी पढ़ेंः